खेल रत्न से राजीव गांधी के नाम हटाने पर क्या बोले कांग्रेस नेता

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

प्रधानमंत्री मोदी ने खेल रत्न पुरस्कार के नाम को बदलने की घोषणा करते हुए ट्वीट किया, देश को गर्वित कर देने वाले पलों के बीच अनेक देशवासियों का ये आग्रह भी सामने आया है कि खेल रत्न पुरस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद जी को समर्पित किया जाए. लोगों की भावनाओं को देखते हुए, इसका नाम अब मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार किया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर इस फ़ैसले को लेकर बड़ी संख्या लोग अपनी राय रख रहे हैं. कई लोग ओलंपिक खिलाड़ी बबीता फोगाट के उस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं जिसमें उन्होंने बीते वर्ष ‘राजीव गांधी खेल रत्न’ पुरस्कार का नाम बदलकर किसी खिलाड़ी के नाम पर किए जाने का सुझाव दिया था.

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने मोदी सरकार के फ़ैसले का स्वागत कर रहे हैं तो भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा इसे ऐतिहासिक बता रहे हैं. तो कांग्रेस से लेकर शिव सेना तक के कई नेता इस फ़ैसले की कड़ी आलोचना कर रहे हैं.

कांग्रेस और अन्य राजनीतिक पार्टियों की तरफ़ से मेजर ध्यानचंद के नाम पर पुरस्कार देने के फ़ैसले का तो समर्थन किया गया लेकिन राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार’ का नाम बदलने को पूर्व प्रधानमंत्री का अपमान बताया गया. साथ ही कई नेताओं ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलने की मांग भी की है.

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...