अमेरिका हम पर जितना भी दबाव डाल ले , चीन से संबंध नहीं तोड़ेंगे : इमरान खान

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान पर चाहे कितना भी दबाव डाला जाए, हम चीन के साथ संबंध कभी कम नहीं करेंगे और चीनी सरकार की व्यवस्था किसी भी चुनावी लोकतंत्र से बेहतर है.

चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के शताब्दी वर्ष के अवसर पर चीनी मीडिया के साथ एक विशेष साक्षात्कार में,पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा कि चीनी सरकार की प्रणाली में लचीलापन है, वे इसका समर्थन करते हैं जब वे कुछ बदलना चाहते हैं, लेकिन इसे बदलना बहुत मुश्किल है। हमारे समाज में एक ऐसी प्रणाली है जिससे आप कई कानूनी बाधाओं में फंस जाते हैं और लोकतंत्र आपको जकड़ लेता है, आप हमेशा वह नहीं कर सकते जो समाज के लिए सबसे अच्छा है,

इमरान खान ने कहा कि अब तक हमें बताया गया है कि पश्चिमी लोकतंत्र किसी भी समाज के विकास के लिए सबसे अच्छी व्यवस्था है लेकिन चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) एक अनूठा मॉडल है और इससे क्षेत्र को फायदा होगा। उस व्यवस्था को देखते हुए जिसने सभी को जीत दिलाई। पश्चिमी लोकतंत्रों ने योग्यता को बढ़ावा दिया, कम्युनिस्ट पार्टी की सफलता एक दीर्घकालिक योजना है, चुनावी लोकतंत्र में केवल 5 साल की योजना बनाई जाती है। अब तक, यह विचार था कि एक चुनावी लोकतंत्र में, शासक योग्यता के आधार पर चुने जाते हैं और उन्हें जवाबदेह ठहराया जा सकता है, लेकिन कम्युनिस्ट पार्टी ने अपने सभी लक्ष्यों को चुनावी लोकतंत्र के बिना बहुत बेहतर तरीके से हासिल किया है ।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...