इस देश में अनोखा कानून , दो से कम पत्नियां रखने पर पति को जेल

स्वाजीलैंड (जे जे पी) ईस्वातिनी के राजा ने पुरुषों को आदेश दिया है कि वे कम से कम दो महिलाओं से शादी करें नहीं तो उन्हें जेल की सजा दी जाएगी। ये खबर सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर वायरल हो रही है।

इस खबर में दावा किया गया कि स्वाजीलैंड के पुरुषों को जून से कई शादियां करनी होगी। इतना ही नहीं शादी का खर्च सरकार वहन करेगी और कई शादियां करने वाले पुरुषों को घर दिए जाएंगे।

बता दें कि यहां के राजा की खुद 14 पत्नियां हैं। यहां बहुविवाह की प्रथा है। खबरों के मुताबिक राजा की कुल 15 पत्नियां थीं, लेकिन पिछले साल एक पत्नी की मौत हो गई थी। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, राजा की पत्नी सेंतनी मसान्गो (37) ने कथित तौर से आत्महत्या कर ली थी।

हालांकि मंगलवार को स्वाजीलैंड के राजा मस्वति ने कई महिलाओं से शादी करने संबंधी रिपोर्टों को गलत बताया है। राजशाही वाली सरकार के प्रवक्ता पर्सी सिमेलेन ने इन खबरों को दुर्भावनापूर्ण और खराब बताया। उन्होंने कहा कि राजा ने कभी भी इस तरह का आदेश नहीं दिया। उन्होंने खबर को राजशाही का अपमान भी करार दिया।

पिछले साल ही राजा ने आधिकारिक रूप से इस देश का नाम स्वाजीलैंड से बदलकर किंगडम और ईस्वातिनि रख दिया था। स देश की 63 प्रतिशत आबादी आज भी गरीबी में अपना जीवन यापन करती है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...