योगी सरकार ने कफील खान के खिलाफ फिर जांच का आदेश लिया वापस

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

योगी सरकार ने इलाहाबाद हाई कोर्ट को सूचित किया है कि 24 फरवरी, 2020 के अनुशासनात्मक प्राधिकारी के आदेश, जिसके तहत कफील खान के खिलाफ आगे की जांच का निर्देश दिया गया था, जांच का आदेश फिर वापस ले लिया गया है।ऑक्सीजन की कमी के कारण BRD मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लगभग 60 शिशुओं की मौत के बाद 22 अगस्त, 2017 को खान को सेवा से निलंबित कर दिया गया था।

हाल ही में कफील खान की याचिका पर हाई कोर्ट ने प्रदेश सरकार से जानकारी मांगी थी कि डॉ. कफील खान को चार वर्षों से निलंबित क्यों रखा गया है। एक बार जांच रिपोर्ट दाखिल होने के बाद दोबारा जांच का आदेश देने में 11 माह का समय क्यों लगा।

एडिशनल एडवोकेट मनीष गोयल ने शुक्रवार को हाई कोर्ट को बताया कि 24 फरवरी 2020 को जांच के आदेश को वापस ले लिया गया था । AAG ने दाखिल अपने जवाब में कहा कि तीन महीने के भीतर डॉ खान के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही को खत्म करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे।

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि रिट याचिका के पैराग्राफ 54 में यह खुलासा किया गया है कि शुरुआत में 9 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। याचिकाकर्ता के साथ निलंबित किए गए लोगों में से सात लोगों के खिलाफ जारी कार्रवाई समाप्त होने उन्हें बहाल कर दिया गया था। कोर्ट ने इस याचिका को अगली सुनवाई के लिए 10 अगस्त को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...