आप इतनी सुंदर हैं, बीजेपी महिला MLA पर सीएम नीतीश के कमेंट से बवाल, पार्टी में पहुंची शिकायत

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधायक दल की बैठक के दौरान महिला भाजपा विधायक को संबोधित करते हुए कहा कि आप दिखने में तो बहुत सुंदर हैं। नीतीश कुमार की इस टिप्पणी से असहज महिला विधायक ने भाजपा के शीर्ष नेताओं के पास इसकी शिकायत कर दी।

दरअसल 29 नवंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में एनडीए विधायक दल की बैठक हुई। इसमें भाजपा, जदयू, हम और वीआईपी पार्टी के विधायक मौजूद रहे। बैठक में विधायकों ने अलग अलग मुद्दों को उठाया। इस दौरान बिहार की एकमात्र आदिवासी सुरक्षित सीट से भाजपा विधायक निक्की हेम्ब्रम ने अपने विधानसभा का मुद्दा उठाते हुए आदिवासियों को महुआ इकट्ठा करने और उन्हें स्टोर करने की अनुमति देने की मांग की। ताकि उनका जीवन यापन चल सके।

भाजपा विधायक की इस मांग पर नीतीश कुमार ने कहा कि आप दिखने में तो बहुत सुंदर हैं लेकिन आपकी सोच पूरी तरह से अलग है। आपको पता है कि हमने अनुसूचित जनजातियों के लिए क्या क्या किया है। आप अपने विधानसभा क्षेत्र में नहीं जाती हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस टिप्पणी से वहां मौजूद सभी लोग हंस पड़े जबकि भाजपा विधायक निक्की हेम्ब्रम काफी असहज हो गईं।

समाचार पत्र द टेलीग्राफ से बात करते हुए भाजपा विधायक निक्की हेम्ब्रम ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया ने उन्हें स्तब्ध कर दिया और उन्हें फिर से ठीक होने में कई मिनट लग गए। भाजपा विधायक ने कहा कि मैं बस आदिवासी लोगों की आजीविका के बारे में चिंता करते हुए उनसे महुआ को स्टोर करके और इकट्ठा करने की अनुमति देने की मांग कर रही थी। सरकार ने महुआ को इकट्ठा करने और उसको रखने पर पूरी तरह से रोक लगा दिया है जबकि यह उसके आजीविका का हिस्सा है।

लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की टिप्पणियों ने उन्हें काफी असहज कर दिया। शायद उन्हें मेरी चिंता समझ में नहीं आई, लेकिन उनके द्वारा प्रयोग किए गए शब्दों ने एक महिला को कटघरे में खड़ा कर दिया। हम उन्हें राज्य का मुखिया और अपना संरक्षक मानते हैं लेकिन उनकी बात सही नहीं थी। उन्होंने मुझे मज़ाक और उपहास का पात्र बना दिया। लोग मुझ पर हंस रहे थे। यह एक पुरुष की दुनिया है। एक महिला को अपनी गरिमा और अपने परिवार की प्रतिष्ठा को बरकरार रखने के लिए हमेशा प्रयास करना चाहिए और सतर्क रहना चाहिए।

नीतीश कुमार की टिप्पणियों से आहत भाजपा विधायक निक्की हेम्ब्रम ने इसकी शिकायत पार्टी के वरीय नेताओं से की और उनसे कार्रवाई करने की मांग की। हेम्ब्रम ने कहा कि उन्होंने इस मामले को पार्टी के शीर्ष नेताओं पर छोड़ दिया है और उनके द्वारा की जा रही कार्रवाई का इंतजार कर रही हूं। भाजपा नेताओं द्वारा कार्रवाई किए जाने के बाद ही वो इस मामले में अगला कदम उठाएंगी।

भाजपा विधायक पर की गई टिप्पणी को लेकर विपक्षी विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। राजद ने नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने NDA विधायक दल की बैठक में आदिवासी समाज की भाजपा महिला विधायक के प्रति अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया। इससे माननीय विधायक आहत हैं। क्या मुख्यमंत्री पद पर बैठे एक बुजुर्ग एवं अनुभवी नेता नीतीश कुमार को ऐसी आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करना चाहिए…

हालांकि नीतीश कुमार की पार्टी की विधायक और कैबिनेट में उनकी सहयोगी लेसी सिंह ने मुख्यमंत्री का समर्थन किया है। लेसी सिंह ने कहा कि भाजपा की महिला विधायक किसी तरह की भ्रम में है। मुख्यमंत्री का इरादा उनका अपमान करना नहीं था। वे महिलाओं का सम्मान करते हैं।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...