आईसीएसई बोर्ड परीक्षा में जोहा हैदर ने 99.6% अंकों के साथ बिहार में टॉप किया

किसी भी वीडियो को डाउनलोड करें बस एक क्लिक में 👇
http://solyptube.com/download

पटना : 16 वर्षीय जोहा हैदर ने बिहार में इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) परीक्षा में 99.6 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है. हैदर भागलपुर का रहने वाली है और शहर के सेंट जोसेफ स्कूल में पढ़ती है।

जोहा हैदर ने गणित, कंप्यूटर अनुप्रयोग और इतिहास, नागरिक शास्त्र और भूगोल’ में क्रमशः 100 अंक प्राप्त किए। उन्होंने अंग्रेजी और हिंदी में भी 99 अंक हासिल किए। विज्ञान विषय में उसके अंक 96 हैं।

मुस्लिम मिरर को जोहा ने बताया, यह बहुत खुशी का क्षण है. मैं इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को देना चाहूंगी जिन्होंने मेरी पूरी यात्रा में मेरा साथ दिया।

ज़ोहा भविष्य में डॉक्टर बनना चाहती हैं और उन्होंने प्रवेश परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। छात्राओं को दिए अपने संदेश में उन्होंने कहा, अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें और जो आप चाहते हैं उसे हासिल करने की कोशिश करते रहें। इंशाअल्लाह आपको वह एक दिन मिलेगा।
आईसीएसई बोर्ड कोविड -19 प्रतिबंधों के कारण परीक्षा आयोजित नहीं कर सका। इसने एक सप्ताह पहले छात्रों के पिछले प्रदर्शन के आधार पर परिणाम प्रकाशित किया था।

बोर्ड ने घोषणा की है कि जो छात्र अपने परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं वे इम्प्रूवमेंट परीक्षा दे सकते हैं। उसी के लिए खुद को पंजीकृत करने की अंतिम तिथि 1 अगस्त से बढ़ाकर 4 अगस्त 2021 कर दी गई है।

Donate to JJP News
जेजेपी न्यूज़ को आपकी ज़रूरत है ,हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं,इसे जारी रखने के लिए जितना हो सके सहयोग करें.

Donate Now

अब हमारी ख़बरें पढ़ें यहाँ भी
loading...